प्रत्यंचा

प्रतिमा विसर्जन मशीन को गहरे पानी तक बढ़ाने और चल समारोह मार्ग के अहातो को चल समारोह के शुरू होने और समापन के दो घंटे पूर्व बाद में बंद रखा जाये:कैलाश बैगवानी

अमित सेन

भोपाल।श्री हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष कैलाश बैगवानी ने अनंत चतुर्दशी चल समारोह के शुरू होने और के दो घंटे और समापन होने के दो घंटे बाद तक मार्ग की सभी मदिरा दुकानों, अहातो को बंद रखने की माँग की है।ताकि इनमें आने वाले अशांति ना फैला सकें ।यही दुकानें हैं जो निर्धारित समय से पहले खुलती और बाद में बंद होती हैं ।
बैगवानी ने रानी कमला पति घाट का भ्रमण कर विसर्जन मशीन को गहरे पानी तक बढाने सहित पुलिस और जिला प्रशासन की बैठक व्यवस्था समिति से सलाह कर बदलने का आग्रह किया ताकि विसर्जनकर्ता श्रदालुओ को विसर्जन पूजा आरती करते समय व्यवस्थापको के अशोभनीय व्यवहार का शिकार ना होना पडे।
उन्होंने मार्ग की सभी रोड क्रासिग कर रही बिजली की सर्विस लाइनों, डिस्क केबल,टेलीफोन आदि की लाइनें एक लाइन में करने की माँग की ताकि मार्ग के रहवासियो को लाइनें कटने से रातभर परेशान ना हो।क्योंकि यह लाइनें सुबह के पानी भरने तक नही जुड़ पाती। कैलाश बेगवानी ने मार्ग में स्थायीरूप से पार्किंग किए वाहनों, ठेले आदि को भी हटाने की माँग की ताकि दर्शनार्थियो को धक्का -मुक्की का शिकार ना होना पड़े ।

pratyancha web desk

प्रत्यंचा दैनिक सांध्यकालीन समाचार पत्र हैं इसका प्रकाशन जबलपुर मध्य प्रदेश से होता हैं. समाचार पत्र 6 वर्षो से प्रकाशित हो रहा हैं , इसके कार्यकारी संपादक अमित द्विवेदी हैं .

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: