नेहा श्रीप्रत्यंचा

जानिए नमक के अद्भुत उपाय

घर में नमक का पोछा लगाये-

आप जब भी अपने घर में पोंछा लगाए, पोंछे के पानी में थोड़ा सा समुद्री नमक मिला लें। अब इस पानी से ही पूरे घर में पोंछा लगाए और साफ-सफाई करे। ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी और घर का वातावरण शांति पूर्ण रहेगा साथ ही घर में बरकत भी बनी रहेगी.

नमक को किसी के हाथो में नहीं देना चाहिए-

वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि नमक को सीधे-सीधे किसी व्यक्ति के हाथ में न दे। ऐसा करने से व्यक्तियों के आपसी सम्बन्ध खराब होते है ।और धन कि हानि होती है।

घर में धन वृद्धि के लिए नमक रखे-

घर में आर्थिक कमी को दूर करने के लिये कांच के एक गिलास में पानी और नमक मिलाकर घर के नैऋत्य कोण (•दक्षिण और पश्चिम के बीच वाले कोण को दक्षिण-पश्चिम या नैऋत्य कहते हैं।) में रख दे और उसके पीछे लाल रंग का एक बल्ब लगा दें, जब गिलास में रखा पानी सूख जाए तो फिर से उसमें नमक डालकर पानी भरकर रख दे इसे करने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

बाथरूम में नमक रखे

बाथरूम में नमक रखने से बाथरूम और टॉयलेट के सभी दोष दूर हो जाते है. एक कांच की कटोरी में थोड़ा सा खडा नमक जिसे समुद्री नमक भी कहते है लेकर भर दे ऐसा करने से घर के बाथरूम की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

घर के मुख्य द्वार पर नमक रखे

घर में पॉजिटिव एनर्जी आने के लिए और घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए लाल रंग के कपडे में डली वाला नमक बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटका दें इससे घर की निगेटिव एनर्जी बाहर तो जाती ही है ,साथ ही घर की आर्थिक स्थिति भी मजबूत बनती है।

घर में धन प्राप्ति और बरकत के लिए नमक और लौंग एक बर्तन में रखे

घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिये नमक बहुत ही असरदार वस्तु है, एक कांच के बर्तन में नमक रखकर उसमें कुछ लौंग डाल दे अब इसे घर में कही पर भी रख दे ऐसा करने से घर में धन आने के रास्ते खुलने लगेंगे और कभी भी धन की कमी नहीं होगी इसका एक लाभ यह भी है कि नमक और लौंग को घर में रखने से अच्छी सुगंध बनी रहती है ।

Tags

pratyancha web desk

प्रत्यंचा दैनिक सांध्यकालीन समाचार पत्र हैं इसका प्रकाशन जबलपुर मध्य प्रदेश से होता हैं. समाचार पत्र 6 वर्षो से प्रकाशित हो रहा हैं , इसके कार्यकारी संपादक अमित द्विवेदी हैं .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
%d bloggers like this: