धारप्रत्यंचामध्य प्रदेश

किशनगंज थाना क्षेत्र के रहवासी क्षेत्र में स्थित स्क्रैप यार्ड में अचानक लगी आग

प्रज्ञा शर्मा

महू/ पीथमपुर समीपस्थ किशनगंज थाना क्षेत्र महू के ग्राम करोंदिया में बने स्क्रेप यार्ड में कल शाम अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। रहवासी क्षेत्र होने के कारण आग की खबर लगते ही जहां आस पास के रहवासी घरों से बाहर निकल आये। वही आसमान में कई किलोमीटर दूर तक धुवे का गुबार फेल गया। आग फैलते देख लोगो के द्वारा तुरंत दमकल विभाग व पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई । सूचना मिलते ही एक के बाद एक फायर ब्रिगेड की लगभग 13 से 14 गाड़ियां मौके पर पहुची व आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए गए आग स्क्रेप में रखे फाइबर में लगने के कारण दमकल को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। पीथमपुर दमकल व महु दमकल विभाग व फोर्स मोटर की दमकल गाड़ियों की मदद से 3 से 4 घंटो में आग पर काबू पाया गया। आग इतनी विकराल थी कि करीब 3 किलो मीटर तक के क्षेत्र में सड़को एवं कॉलोनियों में धुएं से अंधकार सा छा गया।
वहां स्थित प्रत्यक्षदर्शि रकीब मेहर ने बताया कि रहवासी क्षेत्र में स्थित इस गोडाऊन में अक्सर छोटी मोटी आग लगती रहती है। लेकिन आज धुवे का गुबार देख कर रहवासियों में दहशत फैल गयी है। इस गोडाऊन के रहवासी क्षेत्र में होने से आये दिन ग्रामीणों को खुजली व अन्य बीमारियां होती है। वही ऐसी आग से जान माल का खतरा भी हमेशा बना रहता है। पीथमपुर दमकल प्रभारी एस एस मेहडा ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही मय दल मोके पर पहुचे व आग पर काबू करने के प्रयास प्रारम्भ कर दिए गए। पीथमपुर व महु दमकल सहित कुल 8 गाड़िया प्रयास कर रही है चुकी आग फाइबर के स्क्रैप में लगी थी इसलिये इस पर लगातार पानी का छिड़काव करना पड़ा जिसके बाद पूरी तरह से आग बुझाई जा सकी। रहवासी क्षेत्र में इस तरह का स्क्रैप यार्ड बनाने के चलते जुबेर व उसके एक अन्य साथी पर पुलिस द्वारा एफ आई आर भी दर्ज की गई।

pratyancha web desk

प्रत्यंचा दैनिक सांध्यकालीन समाचार पत्र हैं इसका प्रकाशन जबलपुर मध्य प्रदेश से होता हैं. समाचार पत्र 6 वर्षो से प्रकाशित हो रहा हैं , इसके कार्यकारी संपादक अमित द्विवेदी हैं .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
%d bloggers like this: